कनखजूरे का घर में घुसना शुभ होता है या अशुभ?

हैलो दोस्तों कैसे हैं आप! उम्मीद करती हूं आप सब अच्छे
और स्वस्थ होंगे।

thebetterlives.com में आपका स्वागत है।
मैं हूं आपकी दोस्त अंशिका डाबोदिया।

दोस्तों मै आपके लिए लेकर आई हूं बहुत ही खास और इंटरेस्टिंग जानकारी जो आपकी knowledge के लिए है बेहद जरूरी!

is-it-good-luck-or-bad-luck-to-see-a-centipede-inside-your-house-or-kankhajura-in-your-house-vastu-tips



आज हम जानेंगे कि कनखजूरे का घर में घुसना शुभ होता है या अशुभ?

इसके घर में घुसने का क्या संकेत होता है इसके बारे में आज हम विस्तार से जानने की कोशिश करेंगे।

जी हां दोस्तों यही है हमारा आज का topic तो चलिए शुरू करते हैं।

दोस्तों बारिश के मौसम में अक्सर कनखजूरा इधर-उधर दिख जाता है। लेकिन अगर कनखजूरा बार बार आपके आगे आए तो इसके कुछ शुभ और अशुभ संकेत हो सकते हैं।


दोस्तों हर जीव आपके भविष्य के बारे में कुछ ना कुछ संदेश जरूर देता है। लेकिन विडंबना यह है कि हमें इन सब के बारे में पूर्ण ज्ञान नहीं होता। तो चलिए आज हम कनखजूरे के बारे में जानने की कोशिश करते हैं आज हम जानेंगे कि कनखजूरा जब घर में घुसता है तो वह आपको क्या कुछ संकेत देना चाहता है।


दोस्तों यह संकेत अच्छे भी हो सकते हैं और बुरे भी हो सकते हैं। तो आइए जानते हैं कि यह संकेत कब शुभ और कब अशुभ होते हैं?
  
दोस्तों वैसे तो कनखजूरा घर के किसी भी कोने में दिख सकता है लेकिन यह आपको घर के फर्श पर रेंगता हुआ दिखे तो समझ लेना चाहिए कि घर में वास्तु दोष है।


दोस्तों वास्तु जानकारों की माने तो कनखजूरे को राहु का प्रतीक माना गया है। यह राहु को दर्शाता है। इसलिए यह घर में कहीं भी दिख जाए तो इसको मारना नहीं चाहिए।


उसको निकाल कर घर से बाहर फेंक देना चाहिए। क्योंकि दोस्तों कनखजूरा को मारने से राहु की स्थिति बहुत ही कमजोर हो जाती है और इससे हमारे जीवन पर अशुभ प्रभाव पड़ता है। तो आज के इस छोटे से article में हम यही जानने की कोशिश करेंगे कि कनखजूरा हमारे घर में घुसकर हमें क्या संकेत देना चाहता है।


नंबर 1. दोस्तों अगर आपके घर में कनखजूरा घुसकर आप के मंदिर में आपके देवी देवताओं के पीछे छूप जाता है। तो यह बहुत ही शुभ संकेत है माता लक्ष्मी आप पर प्रसन्न हो रही है और आपको बहुत अधिक धन का लाभ होने वाला है। आपको कहीं से अचानक धन प्राप्त होने के संकेत कनखजूरा के जरिए आपको मिल रहे हैं।


नंबर 2. दोस्तों अगर कनखजूरा आप को काट लेता है तो यह बहुत ही अशुभ संकेत है। इसका मतलब यह है कि आपके दुश्मन आप को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं। कोई नकारात्मक शक्ति आपके घर में प्रवेश कर चुकी है। उससे बचने के लिए आपको हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए।


नंबर 3. दोस्तों अगर आपको कनखजूरा सुबह-सुबह नजर आता है तो यह बहुत ही शुभ संकेत है। आज आप जो भी काम करने वाले हैं उसमें आपको सौ percent कामयाबी मिलेगी। इसलिए सुबह सुबह आपको अगर कनखजूरा दिख जाए तो उसको कभी भी मारना नहीं चाहिए। उसको किसी झाड़ू की सहायता से घर से बाहर निकाल देना चाहिए।



नंबर 4. दोस्तों अगर आपको कनखजूरा घर के मुख्य द्वार पर या शौचालय के दरवाजे या सीढियो पर रेंगता हुआ दिख जाए तो यह राहु कमजोर होने का संकेत देता है। वहीं अगर कनखजूरा आपके सिर पर चढ़ जाता है तो भी इसे राहु कमजोर होने का संकेत माना जाता है। वहीं यह आने वाले समय में भयंकर बीमारी का संकेत भी माना जाता है।


दोस्तों अगर ऐसी जगह पर आप कनखजूरा को देखते हैं तो जैसा कि मैंने पहले बताया उसको कभी भी मारना नहीं चाहिए। आप किसी झाड़ू या किसी और चीज की सहायता से इस को घर से बाहर निकाल कर कहीं दूर छोड़ कर आ सकते हैं।


ऐसा नहीं है कि कनखजुरा सिर्फ दुर्भाग्य का संकेत देता है यह सौभाग्य का संकेत भी देता है।


दोस्तों घर के पूजा घर में कनखजूरा का दिखना सौभाग्य का संकेत है इसके अलावा घर में आपको अचानक कनखजूरा दिख जाए और उसके बाद वह गायब हो जाए यानी कि एक बार तो दिख जाए उसके बाद आपको दिखे ही ना इसका मतलब यह है कि आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होने वाला है।



दोस्तों वास्तु शास्त्र के हिसाब से अगर आपको अपने घर में मरा हुआ कनखजूरा दिखता है तो इसका अर्थ यह है कि घर में कोई बड़ी दुविधा थी। बड़ी दुर्घटना आने वाली थी जो की टल गई है। वह दुर्घटना इस कनखजूरे ने अपने ऊपर ले ली है।

Conclusion

हालांकि कनखजूरा को एक खतरनाक जीव माना गया है जो कि किसी भी मोटी चमड़ी को फाड़कर उसके अंदर घुस सकता है। वैसे हमें इस जीव से सावधान रहना चाहिए। लेकिन किसी भी सूरत में इस जीव की हत्या नहीं करनी चाहिए। यह हमें वास्तु के हिसाब से बहुत से संकेत देता है जिनमें शुभ और अशुभ दोनों है।


दोस्तों आज की जानकारी बस यही तक उम्मीद करती हूं आज की यह कनखजूरा से जुड़ी हुई जानकारी आपको पसंद आई होगी ऐसी ही रोचक और ज्ञानवर्धक जानकारी पढ़ने के लिए आप हमारी website पर आए धन्यवाद।


ऐसी ही रोचक जानकारी लेने के लिए होमपेज पर जाएं

आज की पोस्ट में बस इतना ही मिलते हैं एक और नई और रोचक पोस्ट के साथ है तब तक अपना और अपने परिवार का ख्याल रखें अपने चारों तरफ सफाई बनाए रखें धन्यवाद।

एक टिप्पणी भेजें

Thanks for writing back

और नया पुराने