घोड़े जैसी ताकत पाने के लिए या अपने शरीर की ताकत बढ़ाने के लिए क्या खाएं?

हैलो दोस्तों कैसे हैं आप उम्मीद करती हूं आप सब अच्छे और स्वस्थ होंगे।
thebetterlives.com में आपका स्वागत है मैं हूं आपकी दोस्त पुष्पा डाबोदिया मै आपके लिए लेकर आई हूं एक खास जानकारी जो आपके लिए है बेहद जरूरी और इंटरेस्टिंग।

तो चलिए देखते हैं क्या है आज के लिए खास:

दोस्तों आज का हमारा टॉपिक है शारीरिक ताकत कैसे बढ़ाए?

आज मै आपको बताउंगी शारीरिक ताकत बढ़ाने के कुछ आसन उपाय जिन्हें फॉलो करके आप बन सकते है ताकत और तंदुरुस्ती के मालिक!

घोड़े जैसी ताकत पाने के लिए या अपने शरीर की ताकत बढ़ाने के लिए क्या खाएं?


तो चलिए जानते है कैसे बढ़ाए अपनी शारीरिक ताकत।

तीन बार लेने से सुस्ती तनाव कमजोरी थकान हाथ पैरों का दर्द खून की कमी सब दूर कर देगा यह नुस्खा! 

दोस्तों आज मैं आपसे इतनी जबरदस्त रेमेडी शेयर करने जा रही हूं जिस के उपयोग से शरीर के कई रोग भयंकर कमजोरी दूर कर सकते हो इसका रिजल्ट 101% आएगा और इसमें आपको ज्यादा पैसे खर्च करने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी।

दोस्तों आज के नौजवान युवा देर रात तक जागते है अश्लील चीजें देखने की वजह से कई ऐसे काम कर बैठते है जिसकी वजह से शरीर में भयंकर कमजोरी आ जाती है।

बचपन की गलतियों की वजह से कई लोग परेशान रहते हैं।
लेकिन दोस्तों आयुर्वेद में कई ऐसे उपाय हैं जिससे हम इन सारी समस्याओं से हमेशा के लिए छुटकारा पा सकते हैं।

तो चलिए बताते हैं  पहला उपाय जो इस समस्या को खत्म करने में काफी कारगर सिद्ध होगा।

चलिए देखते हैं इस उपाय को करने के लिए हमें क्या क्या क्या लेना है और इसे कब और कैसे खाना है?

दोस्तों  किसी भी चीज को खाने का एक तरीका होता है और उस तरीके से खाओगे तभी उस चीज का आपके शरीर को पूरा फायदा मिलेगा।

इस रेमेडी में जो हम यूज कर रहे हैं वह है चना ,काला चना।

घोड़े जैसी ताकत पाने के लिए या अपने शरीर की ताकत बढ़ाने के लिए क्या खाएं?

आप चने के फायदे तो भली-भांति जानते होंगे। लेकिन चने को और ताकतवर बनाने के लिए आपको इसे दो चीजों के साथ मिलाकर खाना होगा।

दोस्तों पहली चीज है उसमें मूंगफली कच्ची मूंगफली के दाने।

घोड़े जैसी ताकत पाने के लिए या अपने शरीर की ताकत बढ़ाने के लिए क्या खाएं?

मूंगफली के दाने हमारी सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद होते हैं। यह दूध से भी ज्यादा ताकतवर चीज है इसमें कैल्शियम प्रोटीन के अलावा 32 प्रकार के विटामिन और मिनरल्स पाए जाते हैं। इस के साथ ही हम इसमें यूज करने वाले हैं तीसरी चीज जिसका नाम है किसमिस। 

दोस्तों किशमिश में आयरन भरपूर मात्रा में पाया जाता है। कमजोरी खून की कमी सुस्ती में रहना हमेशा थकान महसूस करना, कमजोरी की वजह से हाथ पैर में दर्द महसूस करना। 

दोस्तों इन तीनों चीजों का मिश्रण इतनी ताकतवर औषधि बन जाती है इसके उपयोग से हम शरीर की बहुत सारी बीमारियों से लड़ सकते हैं।
और साथ ही शरीर की पुरानी से पुरानी कमजोरी को भी कुछ दिनों में ही खत्म कर सकते हैं।

तो चलिए बताती हूं इसको तैयार कैसे करना है और किस प्रकार से खाना है।

आपको एक पतीला लेना है। पतीला चाहे स्टील का हो या एलमुनियम का हो, चाहे पीतल का हो कोई भी पतीला आप ले सकते हैं। उसमें आपको पानी डालना है और एक मुट्ठी काला चना तीन चम्मच मूंगफली के दाने। यानी की मुट्ठी से देखें तो एक हल्की मुट्ठी चने से थोड़ी सी कम मूंगफली आपको लेनी है और अब हम इसमें ऐड करेंगे किसमिस तो किसमिस के आप 15 से 20 दाने ले लीजिए। 

इतना काफी रहेगा तीनों चीजों को पतीले में डालने से पहले साफ पानी से दो बार अच्छी तरह से धो लीजिए। क्योंकि कोई भी चीज इस्तेमाल करने से पहले धोनी बहुत जरूरी है। इसके बाद आप इसमें  पानी डाल दीजिए। पानी आप इतना डालें 3 गिलास तक पानी आप इसमें डालकर रख दीजिए पूरी रात इसको ऐसे ही छोड़ दीजिए ढक्कन ढक कर।

सुबह आप पानी से इन सारी चीजों को साफ बर्तन में निकाल लीजिए। यह सारी चीज भीग कर तैयार हो जाएंगे और ध्यान रहे किसमिस और चने वाले पानी को फेंकना नहीं है। इसको भी इस्तेमाल करना है अब आप इन को चबा चबा कर खा लीजिए और खाने के बाद आप इसके पानी को भी पी लीजिए।

दोस्तों सबसे पहले उठने के बाद दो गिलास गुनगुना हल्का गर्म पानी आपको पीना है। उसके बाद आप यह भीगे हुए चने मूंगफली को खा सकते है।

दोस्तों कुछ लोगों को चना डाइजेस्ट नहीं होता है। उन लोगों को चना खाने का अलग तरीका बताऊंगी।

इसके साथ आपको एक चीज का उपयोग करना है जब भी आप सुबह उठो तो सुबह खाली पेट बासी मुंह बिना मुंह धोए बिना कुल्ला करें एक गिलास गुनगुना पानी एक चम्मच आंवले का पाउडर और एक चम्मच शहद दोनों को मिलाकर ही जाना है और उसके बाद आप फ्रेश होकर आ जाओ और फ्रेश होने के बाद आपको भीगे हुए चने किशमिश और मूंगफली का इस रेमेडी का सेवन करना है।

अच्छे से चबा चबाकर इनको खाना है और हां एक साथ आपको इसका सेवन नहीं करना है। इसको आप दो भागों में बांट दीजिए।

एक भाग आप सुबह खाली पेट लीजिए। अगर आप जिम जाते हो आधे घंटे पहले आधी क्वांटिटी खा लीजिए और जिम से आने के बाद बची हुई आधी क्वांटिटी आप खा सकते हो।

दोस्तो सुबह खाली पेट अगर आपने इसका सेवन कर लिया तो पूछो मत आपको इतने फायदे देगा कि आप हैरान हो जाओगे। लेकिन इसका सेवन आपको लगातार करना है। ऐसा नहीं है कि एक-दो दिन ले लिया फिर बीच में आपने छोड़ दिया। फिर ले लिया फिर छोड़ दिया। इससे रिजल्ट अच्छा नहीं आने वाला।

इसका दूसरा फायदा है दोस्तों जिन भी बहनों को शरीर में खून की दिक्कत आ रही हो, एनीमिया की समस्या हो गई हो, थोड़ा सा काम करते ही थकान महसूस होती हो या हाथ पैर बदन में दर्द होता हो शरीर में कमजोरी हो तो भी आप इसका इस्तेमाल कर सकती हैं।

इसके अलावा अगर आपके चेहरे पर चमक नहीं है आपके चेहरे पर तेज नहीं रहता हो स्किन ग्लोइंग नहीं रहती हो हमेशा चेहरा रुखा सुखा दिखता हो तो भी आप इसका सेवन कर सकते हो।

आपके बाल झड़ रहे हो चेहरे पर किल मुंहासे आ गए हो तो भी आप इसका सेवन कीजिए।

किसमिस में ऐसे तत्व पाए जाते हैं जो शरीर की गंदगी को बाहर निकालते हैं। जिससे आपके चेहरे पर कील मुंहासे कभी भी नहीं आएंगे। यह आपको अंदर से हेल्दी बनाने के साथ-साथ आपको खूबसूरत भी बना देगा। लेकिन इसका सेवन आपको लगातार करना होगा तभी यह आपको फायदा करेगा।
  
इसके अलावा दोस्तों जो अपनी दूसरी ओषधि है वह है अश्वगंधा पाउडर:

घोड़े जैसी ताकत पाने के लिए या अपने शरीर की ताकत बढ़ाने के लिए क्या खाएं?


आप रात को सोने से पहले हल्के गर्म दूध के साथ लगभग 3 से 5 ग्राम इस पाउडर का इस्तेमाल कीजिए 3 से 5 ग्राम पाउडर को दूध में मिलाइए और रात को सोने से आधे घंटे पहले पी जाइए और ऐसा लगाता कीजिए।

यह उपाय उन नौजवानों के लिए है जो बार बार बीमार पड़ जाते हैं। इनकी इम्यूनिटी कमजोर हो गई है या फिर जो लड़के अपनी हाइट बढ़ाना चाहते हैं अपनी लंबाई बढ़ाना चाहते हैं।

वह भी इस तरह से अश्वगंधा पाउडर का इस्तेमाल कर सकते हैं। लेकिन ध्यान देने वाली बात यह है कि अश्वगंधा जो है दोस्तों बहूत ही ज्यादा गर्म होता है ये लिए 3 से 5 ग्राम की मात्रा में है इसका इस्तेमाल करें ज्यादा ना करें।

और लगातार इसका सेवन 30 दिनों तक कीजिए।

जो मैंने पहला नुस्खा बताया है चना मूंगफली किसमिस और यह अश्वगंधा पाउडर अगर इन दोनों का इस्तेमाल आपने 1 महीने भी कर लिया तो आपकी बॉडी का कायाकल्प हो जाएगा।

आपकी बॉडी बिल्कुल ही निखर जाएगी, चेहरा खिल उठेगा और आपकी बॉडी तंदुरुस्त हो जाएगी। आप इतने सुंदर हो जाओगे कि आपको खुद को यकीन नहीं होगा कि भाई यह चमत्कार कैसे हो गया। लेकिन आपको लेना रोजाना है बीच में इसको छोड़ना नहीं है और लेना भी है 1 महीने के लिए उससे आगे अगर आपको लगे कि मुझे थोड़ा और ताकतवर होना है तो आप इसे और ले सकते हैं ।

तो दोस्तों आज के इस लेख में बस इतना ही। ऐसी ही इंटरेस्टिंग और महत्वपूर्ण जानकारी के लिए आप मेरी वेबसाइट पर आएं। मैं लेकर आती हूं आपके लिए बहुत ही इंटरेस्टिंग जानकारी। बहुत ही महत्वपूर्ण नुस्खे जिन को फॉलो करके आप उनका लाभ उठा सकते हैं।

आशा करती हूं दोस्तों आज की जानकारी आपको बेहद पसंद आई होगी। ऐसे ही नई-नई जानकारियां हम आपको देते रहेंगे नमस्कार।

मिलती हूं ऐसे ही नई जानकारी के साथ अब तक के लिए अपना और अपने परिवार का ख्याल रखें अपने चारों तरफ सफाई का विशेष ध्यान रखें।

आपकी दोस्त
 पुष्पा डाबोडिया।

एक टिप्पणी भेजें

Thanks for writing back

और नया पुराने